राष्ट्रीय


  • ट्रैफिक सिपाही को कार के बोनट पर 2 किलोमीटर तक लटकाकर घुमाने वाले 2 गिरफ्तार(22 मिनट पहले)
    गाजियाबाद, 4 फरवरी (आईएएनएस)| गाजियाबाद पुलिस ने हेड कांस्टेबल को टक्कर मारकर बोनट पर घुमाने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने उनकी कार भी जब्त कर ली है। गाजियाबाद में चेकिंग के दौरान कार सवार युवक ने ट्रैफिक पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल को टक्कर मार दी। वह बोनट के ऊपर आ गिरा। इसके बावजूद कार नहीं रुकी और हेड कांस्टेबल को करीब 2 किलोमीटर तक बोनट पर घुमाया। वह 5 मिनट तक चींखता-चिल्लाता रहा। जिसके बाद अचानक कार के सामने बाइक आ गई। टक्कर लगने के बाद कार रुक गई। पुलिस ने कार ड्राइवर और उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि तीसरे साथी की तलाश कर रही है।
  • अमित शाह ने देवघर रैली में हेमंत सोरेन पर जमकर किया प्रहार, कहा- झारखंड में देश की सबसे भ्रष्ट सरकार(28 मिनट पहले)
    देवघर, 4 फरवरी (आईएएनएस)| केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को देवघर में भाजपा की विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार को देश की सबसे भ्रष्ट सरकार करार दिया। उन्होंने कहा कि कोई मंत्री-मुख्यमंत्री बनता है तो हाथ से करप्शन करता है, लेकिन इन्होंने ट्रैक्टर और रेलवे के वैगन से भ्रष्टाचार करना शुरू कर दिया। उन्होंने हेमंत सोरेन को सीधे चुनौती देते हुए कहा कि वे चुनाव मैदान में आकर दो-दो हाथ कर लें। राज्य की जनता उन्हें सरकार से हटाने के लिए तैयार बैठी है। उन्होंने उपस्थित जनसमूह का आह्वान किया वे 2024 में राज्य की सभी 14 लोकसभा सीटों पर भाजपा के प्रत्याशियों को विजयी बनाकर एक बार फिर से देश में नरेंद्र मोदी की सरकार बनाएं।
  • बिहार के आईएएस अफसर का गाली देते एक और वीडियो वायरल(16:36)
    पटना, 4 फरवरी (आईएएनएस)| वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और शराबबंदी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव का एक और वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें उन्हें एक बैठक के दौरान अपने जूनियर्स को गाली देते हुए देखा जा सकता है।
  • मोदी सरकार ने हिमाचल में रेल विकास के लिए बजट में दिए 1838 करोड़ रुपये : अनुराग ठाकुर(16:24)
    नई दिल्ली, 4 फरवरी (आईएएनएस)| केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल व युवा कार्यक्रम मंत्री अनुराग ठाकुर ने केंद्रीय बजट 2023-24 में अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश में रेल परियोजनाओं के विस्तार के लिए 1838 करोड़ रुपये के फंड का प्रावधान करने के लिए प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी और रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव के प्रति आभार व्यक्त करते हुए दावा किया है कि 2009 से 2014 के यूपीए सरकार के कार्यकाल की तुलना में हिमाचल प्रदेश का रेल बजट 17 गुना बढ़ गया है।
  • केरल में कांग्रेस ने हड़ताल को 'ना' कहा(16:09)
    तिरुवनंतपुरम, 4 फरवरी (आईएएनएस)| केरल में कांग्रेस ने शनिवार को एक बड़ा कदम उठाते हुए घोषणा की कि वह अब राज्य में हड़ताल का आह्वान नहीं करेगी। केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) सुधाकरन से सवाल पूछा गया कि क्या उनकी पार्टी वित्त मंत्री केएन बालगोपाल द्वारा शुक्रवार को घोषित बजट में पेट्रोल और डीजल पर 2 रुपये के उपकर के विरोध में राज्य में एक दिन के बंद का आह्वान करेगी।
  • निलंबित आईएएस पूजा सिंघल ने ईडी कोर्ट में किया सरेंडर, पुन: जेल गईं(15:59)
    रांची, 4 फरवरी (आईएएनएस)| मनरेगा एवं माइनिंग घोटाला से जुड़े मनीलॉन्ड्रिंग मामले की आरोपी निलंबित आइएएस पूजा सिंघल ने अदालत से मिली अंतरिम जमानत की अवधि पूरी होने के बाद शनिवार को ईडी कोर्ट में सरेंडर किया। इसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया। सुप्रीम कोर्ट से सशर्त अंतरिम जमानत मिलने के बाद बीते 4 जनवरी को पूजा सिंघल तकरीबन 8 माह बाद जेल से बाहर आई थीं। बेटी के इलाज के लिए उन्हें सुप्रीम कोर्ट से एक माह के लिए सशर्त जमानत प्रदान की गई थी। इस दौरान उन्हें झारखंड से बाहर रहने का निर्देश दिया गया था।
  • 105 कलाकारों की कला प्रदर्शनी चंडीगढ़ में शुरू(15:57)
    चंडीगढ़, 4 फरवरी (आईएएनएस)| शहर में शनिवार को '105आर्ट्स गैली' में एक छोटे प्रारूप का आर्ट शो शुरू हुआ। इसमें 105 कलाकार 200 से अधिक कलाकृतियों का प्रदर्शन कर रहे हैं। कलाकार व मूर्तिकार नागेश गौड़ द्वारा परिकल्पित और महक भान द्वारा क्यूरेट की गई इस प्रदर्शनी में अलग-अलग लोकाचार, थीम और माध्यम वाले कलाकार अपनी विशिष्ट शैली में कला का प्रदर्शन कर रहे हैं।
  • महाराष्ट्र के किसान ने 14 आदिवासी मजदूरों को बनाया बंधक (लीड)(15:52)
    अहवा, 4 फरवरी (आईएएनएस)| महाराष्ट्र में एक किसान ने गुजरात के 14 आदिवासी मजदूरों को कथित तौर पर बंधक बना लिया है, क्योंकि एक ठेकेदार श्रमिकों के वेतन के लिए अग्रिम सात लाख रुपये लेकर भाग गया था। किसान द्वारा बंधक बनाए गए मजदूरों के परिवारों ने उन्हें बचाने के लिए गुजरात सरकार से मदद मांगी है।
  • शराब घोटाले को मुख्यमंत्री केजरीवाल का संरक्षण : रामवीर सिंह विधूड़ी(15:28)
    नई दिल्ली, 4 फरवरी (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा एवं नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी के नेतृत्व में शराब घोटाले से जुड़ी ई.डी. चार्जशीट में नाम आने पर भाजपा ने अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे को लेकर शनिवार को आम आदमी पार्टी के मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। भाजपा के हजारों पदाधिकारियों एवं कार्यकतार्ओं ने अपनी गिरफ्तारी दी। जहां से पुलिस उन्हें थाना आई. पी. स्टेट ले गई। विरोध प्रदर्शन में वीरेन्द्र सचदेवा एवं रामवीर सिंह बिधूड़ी, प्रदर्शन संयोजक एवं प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल के अलावा प्रदेश के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।
  • अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर भाजपा का प्रदर्शन(15:23)
    नई दिल्ली, 4 फरवरी (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा एवं नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी के नेतृत्व में शराब घोटाले से जुड़ी ईडी चार्जशीट में नाम आने पर भाजपा ने अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे को लेकर आज आम आदमी पार्टी के मुख्यालय पर विशाल प्रदर्शन किया। इसमें भाजपा के हजारों पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने अपनी गिरफ्तारी दी। जहां से पुलिस उन्हें थाना आई. पी. स्टेट ले गई।